मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Jabalpur Airport Shed Collapsed: Jabalpur में नए बने एयरपोर्ट में बड़ा हादसा, पहली बारिश में गिर गया शेड…

Jabalpur Airport Shed Collapsed: जबलपुर में 450 करोड़ रुपये की लागत से बना एयरपोर्ट पहली बारिश नहीं झेल सका. जानकारी के मुताबिक, बारिश का पानी जमा होने से एयरपोर्ट गो एंड पिक जोन का शेड गिर गया.

मध्य प्रदेश, Jabalpur Airport Shed Collapsed: मध्य प्रदेश के जबलपुर में 450 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट पर आज गुरुवार (27 जून) को एक बड़ा हादसा टल गया। 450 करोड़ रुपये की लागत से बनी एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग के ड्रॉप एंड गो एरिया में टेंसाइल छत (Jabalpur Airport Shed Collapsed) फटने से पानी का सैलाब आ गया और एक कार चकनाचूर हो गई. इस घटना में आयकर विभाग के एक अधिकारी और उनका ड्राइवर बाल-बाल बच गये।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग 450 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई है। इसका उद्घाटन 10 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल मोड में किया था। पहली बारिश में ही एयरपोर्ट पर घटिया निर्माण कार्य की पोल खुल गई। एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग के सामने लगी तन्य छत पहली बारिश नहीं झेल सकी।

पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई सरकारी गाड़ी (Jabalpur Airport Shed Collapsed)

आज गुरुवार (27 जून) सुबह करीब 11.30 बजे बारिश के बाद जलभराव के कारण इसका एक हिस्सा टूट गया। लोगों का कहना है कि यह घटना पहाड़ी इलाकों में बादल फटने जैसी थी. इससे टेंसाइल छत के नीचे खड़ी एक सरकारी गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी।

बताया जा रहा है कि यह हादसा तब हुआ जब आयकर विभाग के अधिकारी और उनका ड्राइवर ड्रॉप एंड गो एरिया में कार से उतरे. वे अपना सामान कार से निकालकर एयरपोर्ट में रख रहे थे, तभी अचानक तेज आवाज सुनाई दी और आसमान से पानी की बौछार कार पर गिरी. आयकर अधिकारी की कार एमपी 20 जेडसी 5496 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि इस दौरान एक बड़ा हादसा टल गया।

गुणवत्ता पर हो रहे हैं सवाल खड़े

दरअसल, जबलपुर हवाई अड्डे के नवनिर्मित टर्मिनल भवन में प्रवेश से पहले ड्रॉप एंड गो एरिया में एक खूबसूरत तन्य छत लगाई गई है। इसके ऊपर बनी ड्रेन लाइन चोक होने के कारण इस तन्य छत का एक हिस्सा पहली बारिश में ही गिर गया। नवनिर्मित एयरपोर्ट की पहली बारिश में गिरी छत निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर रही है। एयरपोर्ट निदेशक राजीव रत्न पांडे ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि उन्हें अभी पूरी घटना की जानकारी नहीं है, लेकिन इसकी पूरी जांच की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो. यात्री सुरक्षा सबसे पहले है, इस मामले में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मामले में एयरपोर्ट अधिकारियों से बात की जाएगी।

Related Articles

Back to top button